सोमवार, 20 फ़रवरी 2012

दिलका दौरा 1

1३ फरवरी,सोमवार का दिन. मुझे चंद  रोज़ हुए बहुत थकान महसूस हो रही थी,लेकिन उस दिन तो कुछ हद से  ज्यादा ही थी. मुझे डेंटिस्ट के पास जाना था शाम को. अगले दिन,मै और मेरी बहन माँ के पास जानेवाले थे. मैंने अपना बैग  पैक करके रखा किसी तरहसे. बार बार लेट जाने का मन होता था मेरा.

शाम ७ बजे एक ड्राईवर को बुला रखा था जो मुझे डेंटिस्ट के पास ले गया. डेंटिस्ट ने अपना काम शुरू किया पर अचानक से मुझसे पूछा," आपकी तबियत तो ठीक है ना?"
"नहीं....ठीक नहीं है...."मैंने बमुश्किल जवाब दिया.
"क्या महसूस हो रहा है?" डॉक्टर ने पूछा.
"मै पसीने से तरबतर हो गयी हूँ. सीने में दर्द और बेहद बेचैनी है.....आप treatment  रोक दें...."मैंने बड़ी मुश्किल से कहा.
डॉक्टर ने तुरंत मेरा BP  चेक किया. पड़ोस से एक अन्य डॉक्टर को बुला लाये.उसे बताते हुए कहा," इनका BP  तो बहुत लो है......६०/५०..."
"आप के ड्राईवर को बुला के आप घर चली जाएँ तुरंत," doc  ने मुझे कहा. लेकिन कुर्सी परसे उठने जैसी मेरी हालत न थी. उसने मेरे ड्राईवर को बुला लिया. ड्राईवर घर जाके मेरी बहन को ले आया. बहन डर गयी. उसने मेरे बेटे को तुरंत फोन किया और बुला लिया. बेटे ने ambulance  बुला ली. १० मिनट में ambulance  हाज़िर हो गयी. उसके साथ आये doctors  ने मेरा खून आदि  चेक किया और ambulance  में तुरंत डाल के अस्पताल की तरफ रवाना हो गए.

क्रमश:

( क्रमश: इसलिए की इस समय भी थकान के कारण मुझसे अधिक लिखा नही जा रहा.)




37 टिप्‍पणियां:

vandana gupta ने कहा…

आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों और अभी मत लिखिये कुछ भी सिर्फ़ आराम करिये।

Rakesh Kumar ने कहा…

आप शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ और प्रसन्नचित्त हों यही दुआ करता है.

उम्मतें ने कहा…

ओह ! ऐसा नहीं होना चाहिये ! आप स्वस्थ रहें
यही दुआ है हमारी !

shikha varshney ने कहा…

आप जल्द से जल्द स्वक्स्थ हो जाएँ..हम सबकी दुआएं आपके साथ हैं.

Aruna Kapoor ने कहा…

आप को आराम करने की जरुरत है....अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरते!...लिखने का काम भी फिलहाल न करें...आप को जल्दी ही स्वास्थ्य लाभ होगा!

vijay kumar sappatti ने कहा…

aap turant hi acchi ho jaaye , yahi shubhkaamnaaye hai meri aur mere pariwaar kee.

GOD bless you and please take care of you .

vijay

वन्दना अवस्थी दुबे ने कहा…

ये क्या दीदी? आते ही लिखना शुरु? फिर भी ये मेरे लिये अच्छा संकेत है, कि आप अब बेहतर हैं. जल्दी ठीक होइये.

रंजू भाटिया ने कहा…

आप जल्दी से स्वस्थ हो जाए यही दुआ है ...

Shikha Deepak ने कहा…

अभी आराम करिए.... और जल्दी ठीक होकर वापस आइये.....हम सब की शुभकामनाएं !

Sumit Pratap Singh ने कहा…

ये दुआ है मेरी रब से
आप स्वस्थ हो लिखें पोस्ट फिर से...

रचना दीक्षित ने कहा…

क्या बात है आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखती. कृपया अपने स्वास्थ्य का ध्यान पूरी तरह रखें और कुछ दिन आराम करें. पूर्ण स्वस्थ्य होने पर ही लिखे.

इश्वेर से प्रार्थना कि आप जल्द पूर्णरूपेण ठीक हो जाएँ.

संतोष त्रिवेदी ने कहा…

हम सबकी शुभकामनायें आपके साथ हैं !
.....मैं भी स्वास्थ्य-लाभ कर रहा हूँ !

चला बिहारी ब्लॉगर बनने ने कहा…

उस रोज जब आपका मेसेज आया तो आदतन देखा भी नहीं मैंने.. क्योंकि मेसेज मैं सिर्फ डिलीट करने के लिए देखता हूँ.. अच्छा हुआ आपसे बात हो गई उस दिन...
और आज जब आपने हस्पताल से छुट्टी पाकर फोन किया तो तसल्ली हुई.. अपनी सेहत का ख्याल रखें और साथ में किसी को ज़रूर रखें.. कमजोरी अभी भी सुनाई दे रही थी आपकी आवाज़ में..
इस पोस्ट में जो आपने क्रमशः लिखा है उसे समाप्त करें, जब तक मुकम्मल तौर पर सेहत दुरुस्त न हो जाए!! अल्लाह से दुआ है कि आप जल्द-अज-जल्द अच्छी हो जाएँ!! आमीन!!

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून ने कहा…

चलिये अच्छा है क्षमा जी कि समय रहते पता चल गया व चिकित्सीय सहायता प्राप्त हो गई. जल्द ही सब ठीक हो जाएगा हमारी ढेरों मंगलकामनाएं आपके साथ हैं.

अजित गुप्ता का कोना ने कहा…

आप आराम करे, अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। शुभकामनाएं।

Vinashaay sharma ने कहा…

शमा जी आपके स्वास्थ्य़ लाभ के लिये,निरन्तर प्रभु से प्रार्थना कर रहा हूं,अभी केवल,आराम और बस आराम कीजीये,सदा की भान्ति आपके स्वस्थय होने पर आपके आत्मिक मेल की प्रतीक्षा रहेगी ।

लेकिन अभी विश्राम जब तक स्वस्थय ना हो जायें ।

मनोज कुमार ने कहा…

नीचे क्रमशः लिखा देख चुका था। पढ़ते वक़्त शुरू से अंत तक मैं यही सोच रहा था कि यह कहानी ही निकले। पर सलिल भाई कामेंट तो इसके सच होने का बयां कर रहा है।

ईश्वर आपको सही सलामत रखे यही दुआ है। हम सबके मन और दिल में आप हैं। आप पूरा स्वस्थ हो लें ... फिर सक्रिय हों, हम आपका लिखा पढ़ते आए हैं, पढ़ते रहेंगे।

डॉ. मोनिका शर्मा ने कहा…

आप आराम करें, अपना ख्याल रखें..... जल्द स्वस्थ हों यही प्रभु से प्रार्थना है.....

अरुण चन्द्र रॉय ने कहा…

आप शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ और प्रसन्नचित्त हों यही दुआ करता है.

ashish ने कहा…

आप आराम करे, अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। शुभकामनाएं।

अविनाश वाचस्पति ने कहा…

सबको अपनी बीमारी और दूसरों की खुशहाली बड़ी दिखती है। मेरी बीमारी तो इस के सामने कुछ भी नहीं खैर ... शमा जी के विचार सदा की तरह जगमगाएं।

अविनाश वाचस्पति ने कहा…

सबको अपनी बीमारी और दूसरों की खुशहाली बड़ी दिखती है। मेरी बीमारी तो इस के सामने कुछ भी नहीं खैर ... शमा जी के विचार सदा की तरह जगमगाएं।

संजय @ मो सम कौन... ने कहा…

आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु ईश्वर से प्रार्थना है।

संगीता स्वरुप ( गीत ) ने कहा…

शमा जी ,
आपके स्वास्थ्य के लिए दुआ करती हूँ ... आप शीघ्र ही स्वस्थ हों ... अपना ख्याल रखिए ... ज्यादा थकान होना उचित नहीं है ...

Atul Shrivastava ने कहा…

शीघ्र स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना।

आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा आज के चर्चा मंच
पर की गई है। चर्चा में शामिल होकर इसमें शामिल पोस्ट पर नजर डालें और इस मंच को समृद्ध बनाएं.... आपकी एक टिप्पणी मंच में शामिल पोस्ट्स को आकर्षण प्रदान करेगी......

वाणी गीत ने कहा…

ईश्वर शीघ्र पूर्ण स्वास्थ्य लाभ दे !
हमारी दुआएं साथ हैं !

डॉ. नूतन डिमरी गैरोला- नीति ने कहा…

आप के जल्दी सुन्दर स्वस्थ के लिए शुभकामनाएं...

सुरेन्द्र "मुल्हिद" ने कहा…

aap jald achhee ho, yahee kaamna hai hamaari!!!!

निवेदिता श्रीवास्तव ने कहा…

आप जल्दी से स्वस्थ हो जाए यही दुआ है ...

virendra sharma ने कहा…

चिकित्सक के परामर्श पर चलें .ख़तरा ताल गया .बाद की एहतियात अच्छी है.

शारदा अरोरा ने कहा…

kitne log aapke svsthay laabh ki mangal kaamna kar rahe hain ... aapki pichhli kai posts nirasha ki mansthiti me likhi gaee lagti thi...apna manobal badhaayen ...har takleef udan choo ho jayegi..

S.M.HABIB (Sanjay Mishra 'Habib') ने कहा…

आप शीघ्र स्वस्थ्य हों यही दुआ है इश्वर से...

Unknown ने कहा…

shamaaji, aap jald swasth hon aur poorn aarogya prapt karne ke baad hi likhen.....

aapke swasthya ke liye haardik shubh kaamnaayen aur ishwar se prarthna !

get well soon..
we r waiting.....

avanti singh ने कहा…

ईश्वर आप को जल्दी ही स्वस्थ करें ,हस्त मुद्रा में एक संजीवनी मुद्रा होती है जी दिल के दौरे में संजीवनी का काम करती है,लेटे हुए उसे जरुर करें, गूगल सर्च में हस्त मुद्रा लिखेगे तो विस्तार से जानकारी मिलेगी

M VERMA ने कहा…

अतिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना ...

संजय भास्‍कर ने कहा…

जल्दी स्वस्थ के लिए शुभकामनाएं..

vandana gupta ने कहा…

इस होली आपका ब्लोग भी चला रंगने
देखिये ना कैसे कैसे रंग लगा भरने ………

कहाँ यदि जानना है तो यहाँ आइये ……http://redrose-vandana.blogspot.com